करने जा रहे हैं अरेंज मैरिज? रिश्ते को ‘हां’ करने से पहले इन बातों का रखें ख्याल

चाहे पीढ़ी आज की हो या चाहे पुरानी, किसी भी शादी को निभाना किसी जंग के जीतने से कम नहीं होता. वहीं जहां की युवा लव मैरिज की ओर अपना रुख करते दिख रहे हैं, ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें शादी के लिए मां-बाप का ही भरोसा होता है. वहीं आज पेरेंट्स के साथ ही शादी का फैसला बच्चों के लिए भी काफी पेचीदा होता है दिख रहा है. इसी के साथ बात करें आज के जेनरेशन की तो आज की जेनरेशन और उनके मां-बाप के बीच किसी बात को लेकर सहमत होना काफी मुश्किल है. ऐसे में कोशिश करें कि अरेंज मैरिज से पहले कुछ बातों का ध्यान रखें.

बच्चों की पसंद को समझें पेरेंट्स

आज की जेनरेशन अपनी जिंदगी में काफी कुछ की उम्मीद करती है. जैसे कि अपने पार्टनर के साथ मेंटली बॉन्ड होना या फिर पार्टनर की फैमिली का सपोर्ट और ऐसी कई सारी बातें. ऐसे में पेरेंट्स के वक्त के जैसी शादी के लिए आज के युवा तैयार नहीं होते. इसलिए सबसे अच्छा यही रहेगा कि पेरेंट्स अपने बच्चों की डिमांड और पसंद को अच्छे से समझे.

ये भी पढ़ें- टीवी एक्टर शहीर शेख के घर आए नन्हें कदम, रुचिका कपूर ने बेटी को दिया जन्म

बच्चे भी समझें पेरेंट्स की परेशानी

मां-बाप पर अपने बच्चों की शादी कराना और उनकी जिंदगी संवारने दुनिया के सबसे मुश्किल कामों में से एक लगता है. जिसके लिए वो अपनी हर एक कोशिश तक करने के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. ऐसे में जब आपके माता-पिता आपके लिए कोई पार्टनर ढूंढते हैं तो वो आपकी पसंद को नजर में रखते हुए ढूंढते हैं. और ऐसा होने के बाद कम से कम एक बार अपने पेरेंट्स की पसंद पर भरोसा रखें और उनसे मिल कर देखें. हालांकि, शादी का फैसला सोच-समझ कर करें. शादी बार-बार नहीं होती.

होने वाले पार्टनर से खुलकर करें बात

अगर आपको और आपकी फैमिली को आपका होने वाला पार्टनर पसंद आ चुका है और आप शादी के लिए तैयार भी हैं, तो भी कम से कम एक बार अपने होने वाले पार्टनर से खुल कर बात कर लें. कई सारी बातें होती हैं तो सिर्फ अपने पार्टनर से बात करने के बाद ही साफ होती हैं. ऐसा करने से आपको अपना सही लाइफ पार्टनर चुनने में आसानी होगी.

ये भी पढ़ें- इस वजह से गई Kartik Aaryan की सेट पर आवाज! फिर डॉक्टर ने कही ये बात

अरेंज मैरिज को बनाएं लव जैसा

ये कहना जितना आसान दिखता है करना उतना ही मुश्किल होगा, लेकिन जब आप ऐसा कर लेंगे तो शायद आपको बेस्ट लाइफ पार्टनर मिलेगा. इसके लिए शादी से पहले साथ घूमें, फिल्म देखने जाएं, रेस्त्रां जाएं और ज्यादा से ज्यादा साथ वक्त बिताएं. यकीन मानें ऐसा करने से आपको लव मैरिज वाला अहसास मिलेगा.

You may also like...