‘मेरा जीवन कोरा कागज’ गाने वाले किशोर कुमार ने की थी 4 शादियां, एक के लिए तो बदला था धर्म

हिंदी फिल्मों के महान गायकों का जब भी नाम लिया जाएगा तो उसमें एक नाम किशोर कुमार का जरूर होगा. किशोर कुमार ने बॉलीवुड में गाना गेने अलावा एक्टिंग, डायरेक्टिंग और स्क्रीन राइटिंग भी की है. उनकी प्रोफेशनल लाइफ जितनी रंगीन रही, उतने ही चर्चाओं में उनकी निजी जिंदगी रही. आज ही के दिन जन्मे किशोर कुमार का असली नाम आभास कुमार गांगुली था. आइए आज आपको बताते हैं बॉलीवुड के मशहूर सिंगर किशोर कुमार के जन्मदिन पर उनकी निजी जिंदगी के बारे में.

किशोर कुमार की लव लाइफ बिलकुल ही फिल्मी रही है. उनकी पहली शादी रुमा देवी से तब हुई थी जब वो 21 साल के थे. हालांकि, दोनों के आपसी मतभेदों की वजह से ये शादी ज्यादा दिनों तक चल नहीं सकी और शादी के 8 सालों बाद दोनों अलग हो गए. इस शादी से किशोर कुमार को एक बेटा भी हुआ, जिसका नाम उन्होंने अमित कुमार रखा.

रुमा देवी से अलग होने के बाद किशोर कुमार ने बॉलीवुड की सबसे दिलकश अदाकारा मधुबाला के साथ शादी कर ली. मधुबाला के प्यार में किशोर इस कदर डूब गए थे कि उन्होंने उनके लिए अपना धर्म भी बदल लिया था और अपना नाम करीम अब्दुल रख लिया था. हालांकि, इसके कुछ ही सालों बाद मधुबाला की मौत हो गई.

मधुबाला के बाद किशोर कुमार ने साल 1976 में योगिता बाली के साथ सात फेरे लिए. हालांकि, किशोर कुमार की किस्मत यहां भी खराब रही और सिर्फ 2 सालों में ही दोनों का तलाक हो गया. जिसके बाद उन्होंने अपनी चौथी और अंतिम शादी लीना चंदावरकर के साथ साल 1980 में की थी.

बता दें कि किशोर कुमार ने 18 अक्टूबर 1987 को दुनिया को अलविदा कह दिया. उनकी मौत हार्ट अटैक आने की वजह से हुई थी. जिसे बाद उन्हें मातृभूमि खंडवा में ही सुपुर्द कर दिया गया.

You may also like...