दिव्यांग महिला हिमानी बुंदेला ने KBC 13 में जीते 1 करोड़, अब देगी सात करोड़ के सवालों के जवाब

कहते हैं ‘जब आपके इरादे पक्के और हौसला मजबूत हो तो जीत आपके कदम चूमती ही है’. ऐसा ही कुछ कर दिखाया है आगरा की दृष्टिहीन महिला हिमानी बुंदेला ने. हिमानी ने अमिताभ बच्चन के शो कौन बनेगा करोड़पति के सीजन 13 में एक करोड़ का इनाम अपने नाम कर लिया है. जिसके बाद अब हिमानी 7 करोड़ के सवालों के लिए 30 और 31 अगस्त को केबीसी 13 के शो पर पहुंचेगी. बता दें कि हिमानी प्राइमरी स्कूल के छात्रों को गणित पढ़ाती हैं. उनके ‘मैथ मैजिक’ की वजह से वो अपने छात्रों की फेवरेट टीचर है.

हिमानी बुंदेला के बारे में बताते चलें कि साल 2011 में हिमानी एक दुर्घटना का शिकार हो गई थीं. जिस वजह से उनके आंखों की रोशनी धुंधली पड़ गई. डॉक्टर के लाख कोशिशों के बावजूद भी उनके आंखों की रोशनी नहीं बचाई जा सकी. लेकिन हिमानी के हौसले को भी इस घटना ने डगमगाने नहीं दिया और अपनी जिंदगी को अपने जुनून के लिए समर्पित कर दिया. वहीं अपनी जिंदगी को लेकर हिमानी का कहना है, ‘यूं तो जिंदगी सब काट लेते हैं यहां, मगर जिंदगी जियो ऐसी कि मिसाल बन जाए!’ हिमानी वाकई अपनी बातों पर खरी उतरीं है और इसके साथ ही वो काफी लोगों को शो के द्वारा प्रोत्साहित कर रही हैं.

बता दें कि हिमानी शो में बड़े ध्यान से और सटीकता के साथ कंप्यूटर द्वारा किए गए सवालों के जवाब देती हुई नजर आई है. साथ ही वो अपने उत्साह और सकारात्मक रुख से काफी लोगों को आकर्षित कर रही हैं. एक करोड़ जीतने के बाद अब हिमानी बुंदेला उसी उत्साह के साथ 7 करोड़ के सवाल का जवाब देने को तैयार है.

You may also like...