‘पोथी पढ़ि पढ़ि जग मुआ, पंडित भया न कोय, ढाई आखर प्रेम का, पढ़े सो पंडित होय.’ कबीर का ये दोहा आपने अपने बचपन में जरूर पढ़ा होगा. लेकिन बहुत कम लोग ही होते हैं जिन्हें प्यार का असली मतलब समझ आता है. आज के दौर में बहुत मुश्किल है सच्चा प्यार करना. ऐसे में अगर आपको कोई मिले तो आप उसे हाथ से जानें ना दें. वहीं अगर आप ये नहीं समझ पा रहे कि आप प्यार में हैं तो आपकी इस परेशानी के लिए ही है हमारा ये आर्टिकल. इस आर्टिकल में हम आपको प्यार के कुछ लक्षणों के बारे में बताएंगे.

नहीं आता उनके बिना चैन

जब आपके ऊपर प्यार का परवान चढ़ता है तो आपको उस खास इंसान के बिना सुकून नहीं मिलता. अगर आप उन्हें मैसेज या कॉल करते हैं और उनका रिप्लाई फौरन नहीं आता तो आपके मन में कई तरह की बातें चलने लगती हैं, आपको बेचैनी होने लगती है. यही तो प्यार है, ना सुकून से खाने देता है ना सोने देता है.

सुनने लगेंगे रोमांटिक गाने

हालांकि, रोमांटिक गानों में खोने के लिए प्यार का होने जरूरी नहीं है. लेकिन जब आपका दिल किसी को अपना मान लेता है तो आपको रोमांटिक और मेलोडी गानों के अलावा कुछ खास पसंद नहीं आएगा. ये गाने आपको उस खास इंसान से प्यार का अहसास दिलाएंगे.

ये भी पढ़ें- हदें पार कर चुके हैं बिग बॉस के ये कपल, एक तो बत्तियां बंद होते ही हो जाता था शुरू

ख्वाबों में जीने लगेंगे आप

इश्क एक ऐसी बला है जिसे किया नहीं जाता बस हो जाता है. और जब ये रोग आपको लगेगा तो आप बस उन्हीं के ख्वाबों में खोए रहेंगे. वो क्या कर रहे हैं, वो आपको याद कर रहे हैं या नहीं, वो आपसे प्यार करते होंगे या नहीं, बस यही सब आपके दिमाग में चलता रहेगा.