पहली बार करने जा रहे हैं सेक्स तो इन बातों का रखें ध्यान

सेक्स लाइफ में मुकाम पाना कोई आसान काम नहीं होता. वहीं आप अगर पहली बार अपने पार्टनर के साथ इस एहसास को जीने जा रहे हैं तब कुछ खास बातों का ध्यान रखना बेहद ही जरूरी है. अब कोई बार-बार तो अपना कौमार्य नहीं खोता, इसलिए पहली बार सेक्स से पहले कुछ खास टिप्स की जानकारी लेनी बहुत जरूरी होती है.

जल्दबाजी न करें

अक्सर लोग जब पहली दफा अपने पार्टनर के इतने करीब होते हैं तो अपने कंट्रोल को खोने लगते हैं. लेकिन अगर आपको सच में पहली बार के सेक्स का मजा लेना है तो इसमें जल्दबाजी बिलकुल भी ना करें और अपने पार्टनर की कंपनी का आनंद लें. इस दौरान पार्टनर के गर्दन पर किस या फिर पार्टनर के कान पर बाइट आपके रोमांच को बढ़ा सकती है.

नर्वस होना आम है

इस बात का ख्याल रखें कि पहली बार संबंध बनाने के दौरान नर्वस होना बेहद ही आम है. काफी लोगों के दिमाग में ये बात चलती रहती है कि अगर वो अपने पार्टनर को संतुष्ट न कर पाएं तो क्या होगा. हालांकि, इस दौरान इन सब बातों पर ध्यान न दें और सेक्स का लुफ्त उठाएं.

फोरप्ले को न करें इग्नोर

पहली दफा पार्टनर के साथ हमबिस्तर होने के दौरान फोरप्ले को नजरअंदाज न करें. फोरप्ले का ये अहसास आपके पार्टनर को आपके और करीब ला सकता है और ये लम्हें आप जिंदगी भर भूल नहीं सकेंगे.

कंडोम का सही से करें इस्तेमाल

काफी लोग पहली बार सेक्स के दौरान इतने उत्तेजित हो जाते हैं कि कंडोम का सही से इस्तेमाल नहीं करते. वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो एक की जगह दो कंडोम का इस्तेमाल ये सोचकर करते हैं कि इससे उन्हें ज्यादा प्रोटेक्शन मिलेगी. हालांकि, ये गलत धारणा है. एक की बजाय दो कंडोम लगाने से दोनों आपस में घिसकर फट सकते हैं. ऐसे में कंडोम का सही से इस्तेमाल करें.

You may also like...