कहीं आपका पार्टनर भी आपको धोखा तो नहीं दे रहा? ऐसे जानें

‘आसान है क्या ऐसी मोहब्बत करना जिसके बदले मोहब्बत ना मिले’, ये लाइन भले ही फिल्मी क्यों ना हो लेकिन असल जिंदगी से हमें काफी हद तक जोड़ती है. चाहे बॉलीवुड के भाईजान सलमान खान ही क्यों ना हों, लेकिन ऐश्वर्या से प्यार करने पर और उसके बदले प्यार ना मिलने पर आज भी वो कुंवारे ही हैं. ऐसा ही कुछ आम जिंदगी में भी होता है. किसी ऐसे से प्यार करना काफी मुश्किल हो जाता है जो आपको धोखा दे रहा हो या फिर आपको प्यार ना करे. तो आइए आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जिससे आप जान सकेंगे की आपका पार्टनर आपको धोखा तो नहीं दे रहा.

दूरी बनाना

ज्यादातर धोखे की शुरुआत ही दूरी बनाने के साथ सुरु होती है. जब आपका पार्टनर आपसे उखड़ा-उखड़ा सा व्यवहार करे और इसके पीछे का कारण कोई झगड़ा भी ना हो तो समझ लेना दाल में कुछ तो काला है. दरअसल, जब पार्टनर आपमें दिलचस्पी नहीं दिखाता तो ऐसे में वो किसी और के सहारे को तलासने लगता है. लेकिन अगर आप चाहें तो बात करते हुए वापस से अपने पार्टनर की जिंदगी का सबसे अहम हिस्सा बन सकते हैं.

बाहर ज्यादा वक्त बिताना

अगर विकेंड्स में आपका पार्टनर आपके साथ बाहर जाने के बजाय अकेले बाहर जाने लगे या फिर रात में ज्यादा नाईट आउट करने लगे तो समझ लो की आपके सतर्क होने का वक्त आ गया है. हालांकि, हर बार ऐसा नहीं होता कि पार्टनर आपको धोखा दे रहा हो, लेकिन पड़ताल करने में कोई नुकसान नहीं है.

झूठ पकड़ा जाना

अगर आपने अपने पार्टनर का कोई झूठ पकड़ लिया है, खासकर कुछ ऐसे झूठ जो किसी लड़की से जुड़े हों तो ऐसे में आपका पार्टनर अजीब तरह से हरकतें करने लगता है. ऐसे में कई बार पार्टनर गुस्सा कर के आपकी बात को दबाने की कोशिश करने लग जाता है. कई बार तो आपको अपनी बात का यकीन दिलाने के लिए अपने दोस्त से भी बात करवा देता है.

वैसे तो दो लोगों के बीच का रिश्ता हर किसी से अलग होता है और कई बार ऐसे संकेत भी मिलते हैं कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है, लेकिन कभी भी वही करें जो आपका दिल आपसे कहे. शक के बुनियाद पर कभी भी कोई कदम ना उठाएं. अगर आपको लगता है कि आपका पार्टनर आपको धोखा दे रहा है तो पहले इस बात की पुष्टि करें और फिर पार्टनर से बात करते हुए उसे समझाने की कोशिश करें. हमेशा याद रखें रिश्ते तोड़ना आसान होता है, लेकिन बनाना काफी मुश्किल होता है.

You may also like...