इस फेमस एक्टर का काटना पड़ा पैर, तस्वीर शेयर कर सुनाई दुख भरी दास्तान

इन दिनों मनोरंजन जगत से कई ऐसे नाम सामने आए हैं जिन्हें कोरोना काल में कई परेशानियों का सामना करना पड़ा। बीते दिनों बाबा खान, शगुफ्ता अली और सविता बजाज जैसे कई नाम सामने आए थे। इसी बीच टीवी सीरियल ‘जोधा अकबर’ और ‘ये है मोहब्बतें’ में काम कर चुके अभिनेता लोकेंद्र सिंह राजावत का डायबिटीज की वजह से एक पैर काटना पड़ा है। कोरोना काल में उन्हें काम की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। स्ट्रेस लेने की वजह से उनका डायबिटीज का स्तर बढ़ता चला गया और अब उन्हें यह दिन देखना पड़ रहा है।

यह खबर उन सभी लोगों के लिए भी आंखें खोल देने वाली है जो अपनी सेहत का ध्यान का नहीं रखते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पांच घंटे तक चले ऑपरेशन के बाद डॉक्टरों ने उनके एक पैर को शरीर से अलग कर दिया है। एक इंटरव्यू में लोकेंद्र ने बताया कि हाई स्ट्रेस लेवल की वजह से उनके ब्लड शुगर बढ़ गई जिसकी वजह से एक पैर काटना पड़ा।

लोकेंद्र ने कहा, ‘मैं कुछ नहीं कर सकता। कोरोना महामारी से पहले मैं अच्छा काम कर रहा था लेकिन जब काम कम होने लगा तो आर्थिक परेशानियों के चलते चिंताएं बढ़ने लगीं।’ लोकेंद्र ने आगे बताया कि इसकी शुरुआत में उनके दाहिने पैर में दिक्कतें होनी शुरू हुईं। जब उन्होंने इसे नजरअंदाज कर दिया लेकिन बाद में यह इंफेक्शन फैलता चला गया। उन्हें गैंग्रीन हो गया था। ‘खुद को बचाने का एक ही तरीका था कि घुटने तक उनका पैर काट दिए जाए।’

मुंबई के भक्ति वेदांता अस्पताल में लोकेंद्र का पांच घंटे तक ऑपरेशन चला था। लोकेंद्र आगे कहते हैं कि ‘काश, 10 साल पहले जब मुझे डायबिटीज हुआ था तब मैंने इस पर ध्यान दिया होता। हम एक्टर्स की शूटिंग का कोई समय नहीं होता है। खाने की अनियमितता और काम के घंटों के चलते स्वास्थ्य पर बुरा प्रभाव पड़ता है और तनाव भी होता है।’

लोकेन्द्र ने यह भी बताया कि CINTAA द्वारा उन्हें आर्थिक रूप से भी सहायता मुहैया करवाई गई है। इसके अलावा तमाम एक्टर्स भी मुझे कॉल कर रहे हैं और मेरा हालचाल ले रहे हैं और हौसला भी बढ़ा रहे हैं।

You may also like...