Video- “टोटल धमाल” के नए गाने “मुंगड़ा” में जादू बिखेर रहीं हैं सोनाक्षी सिन्हा. मगर…

“टोटल धमाल” फिल्म के पहले गाने “पैसा ये पैसा” के बाद अब एक नया गाना आया है “मुंगडा” . फिल्म के पिछले गाने की तरह ये गाने भी एक रीमेक है. आपको बता दें, 70 के दशक में रिलीज हुई निर्देशक राज एन सिप्पी की फिल्म “इनकार” के गाने तू मुंगड़ा मुंगड़ा के गाने का ये रीमेक है. इस ओल्ड वर्शन को गया था स्वर सम्राज्ञी लता मंगेशकर ने, संगीत था राजेश रोशन का. इस गाने में हेलेन ने एक्चुअल में डांस किया था जिसमें वो एक सेक्सी साड़ी में नज़र आती हैं और एक बार में डांस करती हैं. मगर यहां तो सेट और कॉस्ट्यूम ही डांस कर रहे हैं.गौरव रोशिन ने इस गाने को रिक्रिएट करने के नाम पर सिर्फ कुछ नई बीट्स और थोड़ा रैप अलग से डाला है. इसको ज्योतिका टांगरी, शाम और शुभ्रो मुख़र्जी ने आवाज़ दी है.

वीडियो की शुरुआत सोनाक्षी के सारेगामा कारवां में ओरिजिनल गाना सुनकर होती है, जिसके बाद मैडम को डांस करने की इच्छा पैदा हो जाती है. फिर तो गुरु ज़िन्दगी गुलज़ार हो जाती है. वीडियो के बीच में अजय देवगन भी आते हैं फिर सोनाक्षी को ज्वाइन करते हैं. बस फिर, दोनों एक साथ जुबान केसरी बोल उठते हैं. हाँ, सोनाक्षी की मेहनत साफ़ दिख रही हैं कि उन्होंने भी पानी से निकलकर हॉट बॉडी दिखाने का महारथ हासिल कर लिया. सोनाक्षी बेहद हॉट लग रही हैं. मगर हेलेन वाला वर्शन तो भाई लाख गुना अच्छा था.

मराठी में मुंगड़ा चींटे को कहते हैं. बात समझ में ये नहीं आती कि रीमेक को जैसे लगों ने अपने धर्म समझ लिया है. अभी कल ही फिल्म “लुका छुपी” का दूसरा गाना रिलीज़ हुआ, और वो भी रीमेक। ये मिज़ाज “टोटल धमाल” वाले मिज़ाज से कम नहीं है. हां, रोज़गार की भी बात आती है मगर क्या रीमेक बनाना ही एक रास्ता है? हमारे देश की क्रिएटिविटी की इतनी कमी है? आप दक्षिण भारत की किसी भी हाल ही में रिलीज़ हुई फिल्मों के गानों को ले लीजिये. भले ही ज़रा लाउड सुनाई देगा, मगर कोपीड या रीमेक एक भी नहीं मिलेगा. शायद यही वजह है, कि दक्षिण सिनेमा आज भी हमसे बहुत आगे है.

खैर गाना सुनने से मतलब है. एन्जॉय करिये.

 

 

 

 

Loading...

You may also like...

shares