चीन की देन से मिले कोरोना वायरस की महामारी लगातार बढ़ती जा रही है. पूरे देश में इस बिमारी से अपना प्रकोप बना लिया है. बात करें चीन की, तो इस बिमारी ने चीन को लगभग तोड़कर ही रख दिया है. कोरोना से चीन में अब तक 42,708 मामले सामने आ चुके हैं. और मरने वालों का आंकड़ा 1,110 से भी ज्यादा बढ़ गया है. इस वायरस ने अब भारत में भी अपने पैर पसार लिए हैं. जिस कारण दिल्ली सरकार ने भी इसे महामारी घोषित कर दिया है.

इस बीच सोशल मीडिया पर एक फिल्म का सीन काफी ज्यादा वायरल हो रहा है. इस सीन के वायरल होने के पीछे की वजह इस फिल्म का विषय है. आपको बता दें, ये फिल्म एक खतरनाक वायरल फैलने की कहानी पर आधारित है. साल 2011 में आईं स्टीवन सोडरबर्ग की फिल्म ‘कंटेजियन’ सोशल मीडिया पर ट्रेंड हो रही है.

दरअसल, फिल्म में हूबहू वही दिखाया गया है जो इस समय पूरे देश में हो रहा है. फिल्म में कोरोना जैसा ही एक वायरस दिखाया गया है जो बहुत तेजी से लोगों में फैल रहा है. जिसके चलते कई लोगों ने अपनी जान गंवा दी. इतना ही नहीं फिल्म में इस वायरस के फैलने का कारण सूअर और चमकादड़ का मीट बताया गया है. वहीं, कुछ रिपोर्ट्स में कोरोना वायरस की वजह भी चमकादड़ को ही बताया गया है.

यहीं कुछ समांताएं हैं जो इस फिल्म को 9 साल बाद काफी पॉपुलर बना रही है. ये फिल्म सोशल मीडिया पर इतना ट्रेंड हो रही है कि इसे हर कोई डाउनलोड कर रहा है. तो कई लोग इसे एमजॉन प्राइम पर भी देखने की कोशिश कर रहे हैं. फिल्म की कहानी में एक ऐसा वायरस दिखाया गया है जो भयकर महामारी का रूप ले लेता है.

फिल्म में एक शेप दिखाया गया है. शेफ संक्रमित मास को हाथ लगा लेता है लेकिन लापरवाही करते हुए वो अपने हाथ नहीं धोता. इसके चलते उसके हाथों के माध्यम से वायरस ग्वेनिथ पाल्ट्रो के किरदार तक पहुंच जाता है. यहीं से फिल्म में ये वायरस फैलना शुरू होता है. फिल्म में ग्वेनिथ पल्ट्रो, मारिऑन कोटिलार्ड, ब्रेयान क्रेन्सटन, मैट डेमन, लॉरेन्स फिशबर्न, जूड लॉ, केट विंसलेट और जेनिफर ने एक्टिंग की है. ये फिल्म इस समय सोशल मीडिया पर इस कदर ट्रेंड कर रही है कि पूरे देश में ये ‘मोस्ट डिमांडिग फिल्म’ बन गई है.

Loading...
Categories: Trending