ज्योतिष शास्त्र के माध्यम से हम किसी भी राशि के आने वाले कल के बारे में पता लगाया जा सकता है. इतना ही नहीं कौन सा राशि वाला व्यक्ति किस सभाव का है ये भी हम जान सकते हैं. 12 राशियों के अपने-अपने स्वामी ग्रह हैं जिनका असर उन राशियों के जातक पर पड़ता है. राशियों के जरिए हम किसी भी व्यक्ति के बारे में काफी कुछ जान सकते हैं, फिर चाहे वो उसकी प्रर्सनल लाइफ हो या लव लाइफ.

ऐसा कहा जाता है कि हर किसी को अपनी जिंदगी में एक न एक बार प्यार जरूर होता है. कभी-कभार ये एक से 2 बार भी हो जाता है या उससे ज्यादा भी. आज के इस आर्टिकल में हम आपके लिए लेकर आए हैं कि कौन सी राशि वाले अपनी जिंदगी में कितनी बार प्यार कर सकते हैं.

मेष राशिः इस राशि का स्वामी ग्रह मंगल है. इन लोगों को सामान्यतः लाइफ में एक ही बार प्यार होता है. लेकिन अगर इन्हें धोखा मिल जाए तो ये फिर भी अपने सच्चे साथी की तलाश करना नहीं छोड़ते.

वृषभ राशिः इस राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है. आप लोगों को लाइफ में कम से कम दो बार प्यार तो जरूर होता है. लव लाइफ को लेकर आप काफी ईमानदार रहते हैं.

मिथुन राशिः इन लोगों को समझ पाना थोड़ा मुश्किल होता है. इन्हें लाइफ में कम से कम 4 बार प्यार होता है. ये अपने रिश्तों को लेकर ज्यादातर कन्फ्यूज ही नजर आत हैं. इसलिए ये ज्यादा समय तक रिलेशन में नहीं रह पाते.

कर्क राशिः इस राशि के जातक अपने लव पार्टनर से काफी सारी अपेक्षाएं रखते हैं. स्वभाव के पजेसिव होने के कारण इनका रिश्ता टूट भी जाता है. जिस कारण ये लोग लाइफ में कम से कम दो बार तो प्यार के बंधन में जरूर पड़ते हैं.

सिंह राशिः आप लोग अपने रिश्तों को लेकर काफी ईमानदार होते हैं. लेकिन आपको अपने लव रिलेशन में कभी न कभी धोखा मिल ही जाता है. जिस कारण आपको अपने जीवन में कम से कम दो बार प्यार तो होता ही है.

कन्या राशिः इस राशि के लोग अगर किसी के साथ एक बार लव रिलेशन में पड़ जायें तो उसे अपना बनाकर ही छोड़ते हैं. ये लोग काफी सोच समझकर रिलेशन बनाते हैं. जिस वजह से उन्हें अकसर लाइफ में एक बार प्यार होता है.

तुला राशिः इस राशि के जातक हर चीज में तोल मोल करते हैं. जिस वजह से इनके लव रिलेशन अकसर लंबे समय तक नहीं चल पाते. लाइफ में आपको कम से कम 3 बार प्यार जरूरत होता है.

वृश्चिक राशिः इस राशि के जातक दूसरों से पहले अपने बारे में सोचते हैं. इनकी यही आदत इनके लव रिलेशन में तनाव उत्पन्न करती है. आप लोगों को कम से कम दो बार प्यार जरूर होता है.

धनु राशिः इस राशि के जातकों का स्वभाव थोड़ा चंचल होता है. जिसक कारण ये लाइफ में 5 बार अपना दिल दे बैठते हैं. शुरूआत में आपको अपना नया रिश्ता अच्छा लगता है लेकिन समय के साथ-साथ आप पीछे हटने लगते हैं.

मकर राशिः इस राशि के जातक काफी महत्वाकांक्षी होते हैं. अगर इन्हें एक बार प्यार हो जाए तो ये अपने लव रिलेशन को शादी के अंजाम तक पहुंचाकर ही दम लेते हैं.

कुंभ राशिः इस राशि के जातक गंभीर स्वभाव के होते हैं. इन्हें लाइफ में सामान्यतः एक ही बार प्यार होता है.

मीन राशिः आप स्वभाव के चंचल होते हैं और प्यार को लेकर कन्फ्यूज भी. जिस कारण आपको कई बार प्यार हो जाता है. लेकिन अगर आपको अपना सच्चा जीवनसाथी मिल जाए तो आप पूरी ईमानदारी के साथ अपना रिश्ता निभाते हैं.

Loading...
Categories: Article Astrology