आपके रिश्ते की शुरुआत हो या फिर आपके और पार्टनर के रिश्ते को काफी समय गया हो. सभी कपल्स चाहते हैं कि उनके बीच बिलकुल भी दूरी न आए. इसलिए हर रिश्ते में कुछ टिप्स को अपनाकर आप पार्टनर को अपने और भी करीब ला सकते हैं. हर रिश्ते में समय के साथ बदलाव आते हैं.

कभी-कभी कपल्स को यह शिकायत रहती है कि उनका पार्टनर अब पहले जैसा नहीं रहा या फिर उनसे ज्यादा काम को तरजीह देता है. इसी तरह से अगर एक दो बार डेट करने के बाद भी आपका रिश्ता आगे नहीं बढ़ पा रहा है तो कुछ टिप्स की मदद से आपका पार्टनर आपकी ओर खींचा चला आएगा. चलिए जानते हैं वे टिप्स जिनसे ला सकते हैं आप अपने पार्टनर को करीब.

अगर आपका रिश्ता अभी शुरु हुआ है और आप अपने पार्टनर के साथ पहली बार डेट पर जा चुके हैं. आपकी डेट भी बहुत अच्छी रही फिर भी पार्टनर की तरफ से कोई खास रिस्पांस नहीं आ रहा है, तो अगली बार जब भी मिलें तो कैजुअल तरीके से बात करते अपने पार्टनर का हाथ अपने हाथो में थामें. जिससे उनको कुछ अलग एहसास होगा. अपने पार्टनर को सेफ फील करवाएं.

पुरुष अपने काम पर ज्यादा ध्यान देते हैं, इसलिए ज्यादातर लड़कियों को यह शिकायत होती है कि उनके पार्टनर उनसे ज्यादा अपने काम को तरजीह देते हैं. ऐसे में आप अपने पार्टनर के काम के बारे में बात कर सकती हैं. उनके काम की तारीफ कर सकती हैं. जिससे उन्हें लगेगा कि आपको उनकी ही नहीं बल्कि उनके काम की भी कद्र है.

किसी को भी अपनी तारीफ सुनना अच्छा लगता है लड़कियों को ही नहीं लड़को को भी अपनी तारीफ पसंद होती है. इसलिए आप अपने पार्टनर की तारीफ कर सकती हैं. चाहे वे भले ही आपके सामने इस बात को जाहिर न करें लेकिन जब आप उनकी तारीफ करेंगी तो उन्हें अच्छा लगेगा.

जब आपका साथी आपसे कुछ कह रहा हो तो ध्यान से सुने. खासकर जब वे आपसे कोई रोचक बात कर रहे हो तो उनकी बातों में रुचि दिखाएं. खासकर लड़को को ये बहुत अच्छा लगता है, जब लड़की उनकी बातों में रुचि दिखाती है. आप भी कोई रोचक बात उन्हें बता सकती हैं या फिर उनकी बात के बारे में कोई सवाल बगैरह कर सकती हैं. इससे उनको अहसास होगा की आप उनकी हर एक बात पर ध्यान देती हैं. इन्हीं छोटी बातों से एक रिश्ते की शुरुआत होती है.