इन 5 तरीकों से मतलबी पार्टनर की करें पहचान, लाइफ में नहीं होना पड़ेगा परेशान

हर कोई चाहता है कि उनका पार्टनर सचा हो, उन पर विश्वास करे, उनके सुख-दुख में हमेशा साथ रहे, उनको समझें, हर चीज को बारीकी से जानें लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमें पता चलता है कि हमारा पार्टनर मतलबी है और इस बात को पता चलने में इतनी देर हो जाती है कि हमें काफी नुकसान भी उठाना पड़ता है. मतलब ये पार्टनर धोखेबाज तो नहीं होते, लेकिन अपना मतलब पूरा होने पर ये लोग रिलेशनशिप को तोड़ देते हैं और दूरी बना लेते हैं. अब आप सोच रहे होंगे कि भला हम कैसे पहचान सकते हैं कि हमारा पार्टनर मतलबी है या नहीं? तो हम आपको कुछ तरीके बता रहे हैं, ये तरीके आपकी मदद कर सकते हैं.

एक नहीं कई लोगों से रिलेशन

जो पार्टनर मतलबी होता है, वो एक से ज्यादा लोगों से रिलेशन में रहते हैं. इन्हें जिस-जिससे जो काम होता है, उसके मुताबिक ये उन सभी को अपने प्रेम जाल में फंसाकर रखते हैं और जैसे ही मतलब पूरा हो जाता है. वैसे ही ये उनसे दूरी बना लेते हैं. ये लोग अपने काम के लिए तो कई बार मिलते हैं, लेकिन बिना काम के मिलना भी पसंद नहीं करते हैं. बस जैसे हो सके, वैसे अपना मतलब पूरा करके किनारा कर लेते हैं.

काम के लिए बार-बार करते हैं फोन

आपके कई दोस्त या रिश्तेदार होंगे जो आपसे हर दिन फोन पर बात करते होंगे, लेकिन जो पार्टनर मतलबी होते हैं वो आपसे तभी बात करेंगे जब उन्हें आपसे कोई काम होगा. इसके अलावा वो आपसे फोन पर बात करने से या ज्यादा मिलने से भी बचेंगे. अगर उन्हें आपसे पैसे चाहिए, आपसे कोई काम करवाना है या आपसे किसी भी तरह की मदद चाहिए तो ही वो आपसे फोन पर मदद मागेंगे.

काम के लिए बनाते हैं बहाना

जैसे कि अपने काम के लिए मतलबी पार्टनर आपको बार-बार फोन करते हैं, इसका उलट अगर आपको उनसे कभी काम है तो वो बहाने बनाएंगे. वो आपका काम न करने के सौ बहाने बनाएंगे और वो बहाने ऐसे होंगे कि एक पल को तो आपको भी लगेगा कि ये सच कह रहे हैं. लेकिन असल में वो मतलबी होते हैं, इसलिए वो चाहते हुए भी आपके काम नहीं आ सकते हैं.

अपने बारे में ज्यादा जानकारी नहीं देते

जो पार्टनर मतलबी होते हैं उनकी एक और खासियत होती है कि वो अपने बारे में ज्यादा कोई पर्सनल जानकारी नहीं देते हैं. वो आपके बारे में सभी जानकारी जुटा लेंगे, लेकिन अपने बारे में, अपने घर का पता, परिवार के बारे में आदि कोई जानकारी नहीं देते हैं. इसके अलावा पांचवा काम वो ये भी करते हैं वो अपने पार्टनर से बातें जल्दी खत्म करने की फिराक में रहते हैं, ताकि वो उनसे ज्यादा कुछ पूछ न लें. अपने प्यार का यकीन दिलाकर वो अपना मतलब पूरा करते हैं.

You may also like...