ये हैं एक तरफा प्यार के 4 संकेत, तो तुरंत हो जाएं सावधान

हम अमूमन देखते हैं कि एक लड़का और एक लड़की जब एक दूसरे के प्रति आकर्षित होते हैं, तो उसके बाद दोनों के बीच प्रेम कहानी की शुरुआत होती है. लेकिन कई बार ये भी देखा जाता है कि लोग एकतरफा प्यार भी कर बैठते हैं. हम उस शख्स के प्रति आकर्षित होते हैं, और मन ही मन उससे एकतरफा प्यार करने लगते हैं. लेकिन क्या वो शख्स आपसे मोहब्बत करता है? ऐसा जरूरी नहीं है कि वो शख्स आपसे मोहब्बत करे, कई बार तो उस शख्स को पता तक नहीं होता कि कोई उनसे एकतरफा प्यार कर बैठा है. ऐसे में आपका दिल टूटने का पूरा चांस होता है. इसलिए कहा जाता है कि एकतरफा प्यार से बचना चाहिए. तो चलिए आपको उन संकेतों के बारे में बताते हैं, जिनसे आपको पता चल सकता है कि सामने वाला शख्स आपसे प्यार नहीं करता है.

आप पर ध्यान न देना

अक्सर देखा जाता है कि लोग जिससे प्यार करते हैं उसकी बातों को ध्यान से सुनते हैं, उसकी हर एक बात का ध्यान रखते हैं, वो कहां जा रहे हैं, कहां से आ रहे हैं आदि सभी बातों का ध्यान रखते हैं. लेकिन आप जिससे प्यार करते हैं और वो शख्स आपको कोई खास महत्व नहीं दे रहा है, तो ये संकेत हो सकता है कि उसके दिल में आपके लिए मोहब्बत न हो.

फोन पर बात न करना

अगर आप उस शख्स को बार-बार कॉल करते हैं, जिससे आप प्यार करते हैं. लेकिन वो शख्स या तो आपका फोन उठाता ही नहीं है या फिर हर बार मुझे कुछ काम है मैं आपसे बाद में बात करता हूं कहकर फोन काट देता है, तो इसका मतलब कि उसके दिल में आपके लिए प्यार नहीं है. इसलिए आपको ऐसे शख्स से खुलकर बात करके सब कुछ बात कर लेनी चाहिए, ताकि आपको आगे कोई दिक्कत न हो.

साथ में वक्त न बिताना

जिसको आप प्यार करते हैं वो अगर आपको छोड़कर बाकी लोगों के साथ समय बिताता है, उनके साथ घूमने जाता है, शॉपिंग पर जाता है और उनसे मिलने भी जाता है. लेकिन जब बात आपके साथ समय बिताने की आती है, तो वो कुछ न कुछ बहाना बनाकर आपसे दूर हो जाता है और आपसे नही मिलता तो ये भी एक संकेत है कि वो शख्स आपसे प्यार नहीं करता है. ऐसे में आप अपना समय बर्बाद करने से बच सकते हैं.

मैसेज/सोशल मीडिया पर जवाब नहीं देना

आज का दौर सोशल मीडिया का है. ऐसे में हम जब भी किसी के दोस्त बनते हैं या फिर किसी से मोहब्बत करते हैं, तो सबसे पहले उसके साथ सोशल मीडिया पर जुड़ते हैं. ऐसे में जाहिर है कि आप जिससे एकतरफा प्यार करते हैं, उसे भी सोशल मीडिया पर फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजते हैं. लेकिन अगर वो शख्स आपके मैसेज का जवाब नहीं देता है और आपकी फ्रेंड रिक्वेस्ट एक्सेप्ट नहीं करता है. तो आप समझ सकते हैं कि आपका प्यार एक तरफा है.

You may also like...