12वीं का प्यार और फिर जिंदगी भर का हमसफर, ऐसे शुरू हुई आयुष्मान खुराना की लव स्टोरी

बॉलीवुड में आयुष्मान खुराना ऐसे कलाकारों में से एक हैं जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर या बिना किसी सपोर्ट के अपने कदम बढ़ाए. आज करीब एक दशक बाद अपने टैलेंट और काम के बाद आयुष्मान ने अपनी एक ऐसी पहचान बना ली है जिसके बाद अब उन्हें किसी परिचय की जरूरत नहीं. बता दें कि बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना का आज जन्मदिन भी है. तो आइए उनके जन्मदिन के मौके पर आयुष्मान की जिंदगी के कुछ खास पलों के बारे में बताते चलें.

 

आयुष्मान खुराना का जन्म चंडीगढ़ में 14 सितंबर, 1984 को हुआ था. अपने पढ़ाई के दौरान अभिनेता ने इंग्लिश लिटरेचर से बैचलर्स की डिग्री हासिल की और बाद में उन्होंने मास्टर्स मास कम्युनिकेशन से किया. एक्टर बनने से पहले आयुष्मान वीजे, आरजे और होस्ट के तौर पर भी काम कर चुके हैं.

ये भी पढ़ें- #DoNotTouchMyClothes, ऐसे अफगानी महिलाएं उठा रही हैं अपने हक की आवाज

वहीं उनकी लव स्टोरी पर नजर डालें तो ताहिरा कश्यप के साथ आयुष्मान का प्यार काफी पुराना है. जहां ज्यादातर बॉलीवुड अभिनेता-अभिनेत्रियों को उनका प्यार काम के दौरान मिला है, वहीं आयुष्मान को उनका प्यार स्कूल लाइफ में ही मिल गया था. ताहिरा से आयुष्मान की पहली मुलाकात तब हुई थी जब दोनों 12वीं कक्षा में पढ़ते थे. हालांकि, दोनों के बीच करीब एक साल तक बातचीत नहीं हुई थी. ताहिरा के साथ ही उनकी दोस्त को भी आयुष्मान पर क्रश था. लेकिन फिर बाद में ताहिरा को पता चला कि आयुष्मान के दिल में उनके नाम के फूल खिल रहे हैं.

 

इसके बाद कुछ ऐसा हुआ कि दोनों के बीच बातचीत का दौर भी शुरू हुआ. दरअसल, हुआ कुछ यूं कि ताहिरा का पूरा परिवार अपने एक एस्ट्रोलॉजर फ्रेंड के घर पहुंचा. ये घर किसी और का नहीं बल्कि आयुष्मान का ही था और उनके पिता ही एस्ट्रोलॉजर थे. इस दौरान आयुष्मान ने अपने पिता के साथ किशोर कुमार का गाना ‘हमें तुमसे प्यार कितना’ भी गाया था. जिसके बाद ताहिरा को तो आयुष्मान के प्यार में पड़ना ही था.

ये भी पढ़ें- विद्युत जामवाल ने ‘कमांडो’ स्टाइल में नंदिता महतानी संग रचाई सगाई, देखें तस्वीरें

बताते चलें कि 6-8 साल डेट करने के बाद आयुष्मान ने ताहिरा से 2008 में शादी कर ली. फिलहाल कपल के दो बच्चे भी हैं. विराजवीर और वरुष्का. वहीं आयुष्मान के काम की बात करें तो फिलहाल आयुष्मान अभिनेता के साथ ही गायक और कवि भी हैं. वहीं उनकी फिल्में लोगों का दिल ही जीत लेती हैं.

You may also like...