प्रत्युषा बनर्जी के मां-बाप गरीबी में काट रहे जिंदगी, बोले- ‘हमारा सब लुट गया’

टीवी इंडस्ट्री की पॉपुलर दिवंगत एक्ट्रेस प्रत्युषा बनर्जी इस दुनिया को छोड़कर हमेशा के लिए चली गईं, लेकिन उनके पीछे रह गए उनके मां-बाप। जो अपनी बेटी को इंसाफ दिलाने की चाहत में सब कुछ लुटा बैठे हैं। आज उनकी हालत बद से बदतर हो गई है। एक इंटरव्यू में उन्होंने अपने तंग हालात को लेकर बताया कि कितनी मुश्किलों से उनकी ज़िंदगी घिरी हुई है।

टीवी जगत के सबसे पॉपुलर सीरियलों में से एक ‘बालिका वधू’ के दूसरे सीजन की शुरुआत जल्द ही होने जा रही है। बाल विवाह पर बेस्ड इस सीरियल ने लोगों का खूब दिल जीता है। सीरियल का हर किरदार लोगों के दिलों में अपनी खास जगह बना गया। फिर चाहे आनंदी हो, जगिया हो या फिर दादीसा ही क्यों ना हो। सीरियल में छोटी आनंदी का रोल अविका गौर ने प्ले किया था, जबकि बड़ी आनंदी के किरदार को प्रत्युषा बनर्जी ने निभाया था।

प्रत्युषा ने आनंदी के किरदार में पूरी तरह से जान डाल दी थी। आज के समय में जब भी सीरियल ‘बालिका वधु’ की बात आती है, तो हर किसी की आंखें प्रत्युषा को याद कर नम हो जाती हैं। पता नहीं एक्ट्रेस ने ज़िदगी का ऐसा कौन सा बुरा पहलू देख लिया था, कि छोटी सी उम्र में ही, जबकि उनका करियर काफी पीक पर था, इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गईं।

इसे भी पढ़ें; दिशा परमार मांग में क्यों नहीं लगाती सिंदूर? फैंस की इस बात का पति राहुल ने दिया जवाब

प्रत्युषा के माता-पिता अपनी बेटी को इंसाफ दिलाना चाहते हैं, जिसके लिए वो कोर्ट में केस लड़ रहे हैं। उन्होंने एक इंटरव्यू में बताया कि, केस लड़ते-लड़ते हमारी हालत खराब हो गई है, हम पूरी तरह से लुट चुके हैं। हालात ऐसे बन गए हैं, कि वो अब एक-एक पैसे को मोहताज़ हैं। उनकी बेटी प्रत्युषा ही थी जिसने उन्हें फर्श से अर्श तक पहुंचाया था, लेकिन अब उसी बेटी ले लिए सब कुछ गंवा बैठे हैं। उनकी गरीबी का आलम ये है कि किसी तरह से एक ही कमरे में रहकर गुजारा करने को मजबूर हैं।

प्रत्युषा के पिता शंकर बनर्जी और उनकी मां अब बड़ी मुश्किल से अपनी ज़िंदगी काट रहे हैं। उनकी मां एक चाइल्ड केयर सेंटर में काम कर थोड़े-बहुत पैसों का इंतजाम काफी मुश्किल से कर पाती हैं। जबकि प्रत्युषा के पिता कहानियां लिखते रहते हैं, इस उम्मीद में कि कहीं कुछ बात बन जाए और ज़िंदगी की गाड़ी सही ट्रैक पर चल सके।

इसे भी पढ़ें; लोगों के ‘मसीहा’ ही नहीं ‘वन वुमेन मैन’ भी हैं सोनू सूद, बिलकुल फिल्मी है एक्टर की लव स्टोरी

बता दें कि 1 अप्रैल 2016 को मुंबई स्थित अपार्टमेंट में प्रत्युषा बनर्जी मृत पाई गई थीं। पोस्टमार्टम की रिपोर्ट में ये कहा गया था कि उनकी मौत दम घुटने की वजह से हुई है। ऐसे में प्रत्यूषा के माता-पिता ने एक्ट्रेस के बॉयफ्रेंड राहुल राज सिंह पर आरोप लगाया था, कि उसी ने सुसाइड के लिए प्रत्युषा को उकसाया। बाद में राहुल राज सिंह को कोर्ट की ओर से अग्रिम जमानत दे दी गई। कुछ दिनों बाद राहुल ने अभिनेत्री सलोनी शर्मा से शादी भी कर ली।

ताजा खबरों  के लिए जुड़े रहें आपकी अपनी वेबसाइट Hindi.Womansera.com के साथ।

You may also like...