क्या आपकी पत्नी भी आपसे दूर सोने लगी है? जानिए इसके पीछे की वजह

अधिकांश महिलाएं एक उम्र के बाद अपने पति से दूर रहने लगती हैं, जिसे हम और आप काफी आम बात मानते हैं, लेकिन ऐसा नहीं है. अपने पति से दूर सोने की आदत महिलाओं में एक हार्मोनल चेंज के चलते आ जाती है. इस बात का खुलासा एक शोध में किया गया है, जिसमें कई उम्र की लड़कियां व महिलाएं शामिल थीं. जिस पर शोधकर्ताओं ने शोध कर यह पाया कि यह हार्मोन चेंज होने के चलते महिलाओं में आदत आ जाती है.

महिलाएं अपने पति से दूर अकेले सोना पसंद करती हैं और इसका कारण प्रोजेस्ट्रोन हार्मोन की कमी होना है. महिलाओं में इस हार्मोन की कमी होने लगती हैं और उनके अंदर से फिजिकल रिलेनशिप की दिलचस्पी खत्म होने लगती है.

शोध के दौरान पता चला कि बढ़ती उम्र के साथ प्रोजेस्ट्रोन की कमी होने के चलते शरीर में संबंध बनाने की कमी आने लगती है और फिर वह अपने पति से दूर रहने लगती हैं.

बल्कि बीस साल से 28 साल तक की उम्र में महिलाओं के अंदर यह हार्मोन बहुत तेज होता है, जिस वजह से महिलाएं संबंध बनाने में इच्छुक रहती हैं.

शोधकर्ताओं ने शोध में 16 साल से 55 साल तक की महिलाओं को शामिल किया था, जिसमें उन्होंने पाया कि एक उम्र के बाद महिलाओं में संबंध बनाने की इच्छा खत्म हो जाती है.

You may also like...